खेसारी लाल यादव Biography,Girlfriend,Wife,Age,Height
Home » Khesari Lal Yadav » Khesari Lal Yadav Biography, Girlfriend, Wife, Age, Height
Biography | Khesari Lal Yadav

Khesari Lal Yadav Biography, Girlfriend, Wife, Age, Height

आज हम बात करेंगे भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav )के बारे में जिन्हें लोग प्यार से भोजपुरिया माइकल जैकसन भी कहते हैं। यहां पर आप खेसारी लाल यादव का बायोग्राफी। उनके पत्नी, गर्लफ्रेंड,माता पिता,बेटा बेटी का नाम आदि के  में जान सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं खेसारी लाल यादव के बायोग्राफी से। 

किसी ने ठीक ही कहा है –

मुश्किलों से भाग जाना आसान होता है

हर पहलु जिंदगी का इम्तिहान होता है।

डरने वाले को मिलता नहीं कुछ जिंदगी में 

लड़ने वालों के कदमों में सारा जहान होता है।।

खेसारी लाल यादव का प्रारंभिक जीवन

Khesari Lal Yadav Biography, Girlfriend, Wife, Age, Height in Hindi

सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने जिंदगी के हर एक मुश्किल से लड़कर आज यह मुकाम हासिल किया है। खेसारी लाल यादव का जन्म 8 अगस्त 1986 में बिहार के छपरा जिला में हुआ। जन्म के बाद उनके पिताजी ने उनका नाम रखा शत्रुघन कुमार यादव। उस वक्त किसी ने सपने मे भी नहीं सोचा था कि यह शत्रुघन कुमार यादव आजके भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव बन जाएंगे।

आज बहुत कम लोग हैं जिन्हें पता है कि उनका असली नाम शत्रुघन कुमार यादव है। सिंगिंत मे उनकी रुचि शुरुआती दौर से ही थी मगर उचित माहौल ना होने के कारण वह मन ही मन भैंस चराने के दौरान गुनगुनया करते थे। सिंगित मे उनकी रुचि शुरुआती दौर से ही थी मगर उचित माहौल ना होने के कारण वह मन ही मन भैंस चराने के दौरान गुनगुनया करते थे।

उनका नाम खेसारी लाल यादव कैसे पड़ा?

बहुत कम लोगों को पता है कि शत्रुघ्न कुमार यादव को खेसारी लाल यादव क्यों बोलते हैं। बचपन में वह बहुत ज्यादा बोलते थे और उनके पेट में कोई बात नहीं पचती थी। इसलिए लोग उन्हें प्यार से खेसारी खेसारी बोलने लगे और आगे चलकर उनका नाम ही पड़ गया खेसारी लाल यादव।

उनका Bhojpuri Music Industry में एंट्री

फिर कुछ समय बाद खेसारी लाल दिल्ली आ गए और वह अपने पिताजी के साथ मिलकर लिट्टी चोखा का दुकान किया । इसी दौरान खेसारी लाल यादव की शादी हो गई। शादी के बाद वह अपने पिताजी से एल्बम निकालने के लिए ₹12000 मांगी और एक एल्बम निकाला जिसका नाम था बलमा बवाली। मगर अफसोस कि यह एल्बम बिल्कुल ही नहीं चल। यहां बुरी तरह फ्लॉप हो गया।

पैसे सारा खत्म हो गया था। फिर खेसारी लाल यादव अपने पत्नी के साथ लिट्टी चोखा बेचने का काम फिर से शुरू कर दीया। कुछ समय के बाद खेसारी लाल यादव को बीएसएफ में जॉब मिल गई। लेकिन खेसारी लाल यादव ने इस नौकरी को भी छोड़ दिया। फिरसे खेसारी लाल यादव ने अपने पिताजी से ₹15000 मांगा। पिताजी ने खेसारी लाल यादव को कहा ठीक है पैसे तो मैं दे रहा हूं लेकिन इस बार कुछ अच्छा बनाना।

फिर आया उनका अगला एल्बम हाय रे नाचवाली जिसका बैनर था एंगल म्यूजिक वीडियो। इस एल्बम से उन्हें तीन चार जिलों में पहचान मिलने लगी। फिर कुछ समय के बाद उनकी एक कैसेट आया माल भेटाई मेला में यहां से उनकी प्रसिद्धि में अचानक वृद्धि होगया। लोगों को पता लगने लगा की खेसारी लाल यादव नाम का भी एक सिंगर है। तभी उनकी और एक सुपर डुपर हिट एल्बम आया सैयां अरब गईले ना। यह गाना भोजपुरी के अबतक के सभी सुपरहिट गानों में से एक है।

खेसारी लाल यादव का भोजपुरी फिल्म मे एंट्री

उसी दौरान मसूर भोजपुरी निर्देशक आलोक कुमार एक नए लड़के की तलाश कर रहे थे अपनी फिल्म के लिए। उन्होंने खेसारी लाल यादव को साइन किया अपने फिल्म साजन चले ससुराल के लिए। उस वक्त खेसारी लाल यादव को यकीन ही नहीं हो रहा था कि उन्हें फिल्म मिल गई है। जब फिल्म साजन चले ससुराल रिलीज हुई बॉक्स ऑफिस पर इस साल की सबसे हिट भोजपुरी फिल्म थी साजन चले ससुराल। उसके बाद उनकी दूसरी फिल्म आई जान तेरे नाम यह फिल्मी सिलवर जुबली साबित हुई।

इसके बाद उनके जीवन में एक ऐसी फिल्म आई जिसने उनकी जिंदगी के बदल डाली । फिल्म थी नागिन। इस फिल्म मैं उस समय के दो सुपरस्टार एक्सप्रेस रानी चटर्जी और मोनालिसा थी।

फिर उनके फिल्मों की लाइन लकी। फिर आई –

  • दिल ले गई ओढ़निया वाली
  • लहू के दो रंग
  • हवा में उड़ता जाए तेरा लाल दुपट्टा मलमल का
  • सपूत
  • देवरा पे मन डोले

इन सब धमाके के बाद एक बड़ा धमाका साबित हुआ सुपर डुपर हिट फिल्म ए बलमा बिहार वाला जिसे उदय शंकर सिंह ने बनाया था। अब वे सक्सेस से सुपर सक्सेस की ओर कदम रख दिए थे। फिर हिट पर हिट फिल्मों का सिलसिला चालू हो गया था। संसार,तेरी कसम,प्यार झुकता नहीं,प्रतिज्ञा दो,बेताब, छपरा एक्सप्रेस,जो जीता वही सिकंदर और खिलाड़ी।

Khesari Lal Yadav  bhojpuri Balamji I Love You

उनका सबसे बड़ी फैन फॉलोइंग महिलाओं में है

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले पहले भोजपुरी स्टार हे खेसारी लाल यादव। उनकी सबसे बड़ी फैन फॉलोइंग महिलाओं में है। इस बात पर खुद खेसारी लाल लाल यादव कहते हैं कि वह महिलाओं के दर्द को समझते हैं और उनके दर्द के ऊपर गाना गाते हैं इसीलिए महिलाएं मुझे पसंद करती है।

वह अभी मुंबई में रहते है

आज उनके गांव में उनका एक शानदार घर है। मुंबई के मीरा रोड में एक बंगले में अपने परिवार के साथ रहते हैं भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव।

खेसारी लाल यादव के द्वारा भोजपुरी में दिए गए योगदान को हम सराहना करते हैं। आप युही देश-विदेश में भोजपुरी का नाम रोशन करते रहे। भोजपुरी गाना न्यूज़  की तरफ से खेसारी लाल यादव  और उनकी आने वाली फिल्म को हार्दिक शुभकामनाएं।

Also Read


Khesari Lal Yadav Biography Video in Hindi


लाल यादव  बारे में सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले सवालों के उत्तर

खेसारी लाल यादव का पूरा/असली नाम शत्रुघन कुमार यादव है।

खेसारी लाल यादव का जन्म 8 अगस्त 1986 में बिहार के छपरा जिला में हुआ था।

खेसारी लाल यादव का हाइट 5 feet 7 inch या 1.70 meter है।

खेसारी लाल यादव के माता पिता का नाम मंगरु लाल यादव है।

Khesari Lal Yadav Ke Pita Mangru Yadav खेसारी के पिता मंगरु यादव

खेसारी लाल यादव के पत्नी का नाम चंदा देवी है।

खेसारी लाल के पत्नी चंदा देवी

खेसारी लाल यादव के बेटा नाम ऋषव यादव तथा बेटी का नाम कृति यादव है।

Khesari Lal Yadav Daughter Kriti and Son Rishab

उनका नाम काफी समय से काजल राघवानी के साथ जोड़ा जाता है लेकिन इस में कितनी सच्चाई है वह दोनों ही जानते हैं।

Khesari Lal and his girlfriend Kajal Raghwani

खेसारी लाल यादव के बारे में कुछ अन्य जानकारी

उम्र 34 साल
गृहनगर छपरा, बहार, भारत
शिक्षाClass 10
राष्ट्रीयताभारतीय
प्रेमिकाकाजल राघवानी
शौकSinging,Dancing,Traveling
राशिकर्क
धर्महिन्दू
मनपसंद खाना खिचड़ी, सत्तू, लिट्टी
प्रिय रंगनीला, सफेद, लाल
पसंदीदा अभिनेताअमिताभ बच्चन, रवि किशन
पसंदीदा अभिनेत्रीकाजल राघवजी, काजोल 
चाचा का नाममेघनाथ यादव
Current addressगुड़गांव (मुंबई)
Cars2 Tayota Fortune cost Rs 70 lakhs

खेसारी लाल यादव के शरीर की विशेषताएं

कद5 feet 7 inch
सेंटीमीटर मे 170 cm
मीटर मे 1.7 m
छाती72 inch
कमर33 inch
बाइसेप्स15 inch
बालों का रंगकाला
अॉंखों का रंगभूरा

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *