Dabang Sarkar Bhojpuri Movie ft. Lal Yadav और Akanksha Awasthi रिव्यू

0
Dabang Sarkar Bhojpuri Movie ft. Lal Yadav और Akanksha Awasthi,Bhojpuri movie Dabang Sarkar

2019 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुआ था आपके चहेते कलाकार खेसारी लाल यादव खेसारी (Khesari Lal Yadav)  का नया भोजपुरी फिल्म Dabang Sarkar। महाराष्ट्र, बिहार और झारखंड में 30 नवंबर को पूरी दबंगई के साथ रिलीज हुई खेसारी लाल यादव के फिल्म दबंग सरकार।

इस फिल्म के मुख्य किरदार में आपको नजर आएंगे खेसारी लाल यादव, आकांक्षा अवस्थी, दीपिका त्रिपाठी, और साथी विलेन के किरदार में आपको नजर आएंगे संजय पांडे और विनीत विशाल।

फिल्म के पटकथा लिखी है मनोज पांडे ने और फिल्म के निर्देशन के किया है योगेश राज मिश्रा ने।

Dabang Sarkar Bhojpuri फिल्म की कहानी

अब बात करते हैं फिल्म की कहानी की –

कहानी बदला लेने की है लेकिन एक अलग अंदाज में। एक ऐसा अंदाज जो आपको फिल्म से जुड़े रखेगा। बदला लेने का एक अलग अंदाज कहने का मतलब है फिल्म के प्रदर्शन से दबंग सरकार भले ही भोजपुरी फिल्म हो है पर इसका प्रोडक्शन हिंदी फिल्म तरह किया गया है और बहुत ही बेहतरीन प्रयास से है।

Dabang Sarkar Bhojpuri Movie Trailer –

कहानी एक गांव से शुरू होती है जहां गांव में वीरू प्रताप सिंह यानी आपके खेसारी लाल यादव का पूरा परिवार रहता है।उनके पिता एक कंपनी में मैनेजर है और उसी कंपनी में बनी दवाइयों की वजह से बहुत सारे मासूम बच्चों की मौत हो जाती है, और इसका पूरा इंतजाम खेसारी के पिता यानी वीरू के पिता पर आ जाता है। वीरू इस बात को बर्दाश्त नहीं कर पाता। वह अपने पिता की चिता के साथ इस बात का कसम खाता है कि वह अपने पिता पर लगे इन झूठे इनजनों को हटाकर रहेगा, और कुछ दिनों बाद वीरू गांव छोड़कर शहर चला जाता है। काफी वक्त के बाद वीरू वर्दी में अपने गांव, अपनी मिट्टी वापस आता है और यहां से शुरू होती है उसके बदले की कहानी।

वीरू गांव में पढ़ाने वाले कुसुम यानी आकांक्षा अवस्थी को दिल दे बैठता है। हम आपको बता दे की आकांक्षा अवस्थी की यह पहली भोजपुरी फिल्म है और उन्होंने कमाल का अभिनय किया है।

अब बात करते हैं फिल्म के सेकंड लीड यानी परी यानी दीपिका त्रिपाठी की, जिन्हें खेसारी लाल यादव के दबंगई से प्यार हो जाता है। वाह खेसारी लाल यादव को अपना दिल दे बैठती है और उसे पाने के लिए वह हर कुछ कर गुजरने को तैयार है। पर फिल्में एक हीरो और दो हीरोइन है तो हीरो तो किसी एक को ही मिलेगा।

अब सवाल यह उठता है कि आखिर वीर मिलेगा किसको। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखना पड़ेगा।

फिल्म के अंत में वीरू चलाता है अपना चाणक्य दिमाग और सारे विलन को आपस में ही लड़ा देता है और अंत में होती है फिल्म के हैप्पी एंडिंग। वीरू पूरे गांव वालों के सामने अपने पिता को निर्दोष साबित करने में सफल हो जाता है। फिल्म में खेसारी लाल यादव, आकांक्षा अवस्थी, दीपिका त्रिपाठी, संजय पांडे, विनीत जैन, सुमन चतुर्वेदी, अनूप अरोरा जैसे कलाकारों ने अपना हंड्रेड परसेंट दिया है और सभी का अभिनय कमाल का है।

चलिए अब बात करते हैं फिल्म Dabang Sarkar के गीत और संगीत की

यह कहना बिल्कुल भी कदर नहीं होगा कि फिल्म की तरह इसके गाने भी आपको बहुत प्रभावित करेंगे, खासकर फिल्म का टाइटल सॉन्ग दबंग सरकार।

इस फिल्म में आपको नजर आएंगे काजल रघवानी। यह तो आप सभी जानते हैं कि काजल और खेसारी की जोड़ी दर्शकों को बेहद पसंद करते हैं। काजल इस फिल्म में एक कैमियो करती नजर आएंगे। उनका इस फिल्म में गाना है खेसारी के साथ जो बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट हुआ है। जी हां उसके बोल है पागल बनईबे कारी पतरकी पागल बनईबे का । यह गाना सच में आपको पागल बना देगा, दर्शक जब भी इस फिल्म को याद करेंगे तो सबसे पहले इस गाने को ही याद करेंगे।

फिल्म में डायरेक्शन, एडिटोग्राफी, साउंड, एक्सेंट आदि तकनीकी पक्ष भोजपुरी फिल्मों के मुताबिक बहुत ही बेहतरीन।फिल्म के डायलॉग बहुत ही बेहतरीन है। आपको कहीं भी ऐसा नहीं लगेगा कि इसके डायलॉग आप पहले भी कहीं सुन चुके हैं- जो ज्यादातर भोजपुरी फिल्मों में होता है।

यानी पूरी चीजों को जानते हो यह कहना गलत नहीं होगा कि यह फिल्म देखना घाटे का सौदा कताई नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here