Akshara Singh New Bhojpuri Movie Love Marriage 2020 Review in Hindi

0
Akshara Singh New Bhojpuri Movie Love Marriage 2020

आजकल सब इंसान यही चाहता है कि पहले प्यार हो फिर शादी यानीकि लव मैरिज। अरेंज मैरिज तो गुजरे जमाने की बात है। सीधे-साधे पारंपरिक से जीने वाले लड़के-लड़कियां भी शादी के मामले में अपने पसंद को दर्जी दर्जी जी देते हैं। इसी बात को दर्शाती है भोजपुरी फिल्म लव मैरिज (Love Marriage)।

Love Marriageफिल्म के स्टार कास्ट

फिल्म के सितारों में आपको नजर आएंगे अमरेश सिंह, अक्षरा सिंह, अयाज खान, प्रयास करें, अवधेश मिश्रा, विनोद मिश्रा, अरुण सिंह, सलोनी विस्तार, आदि।

फिल्म का डायरेक्टर

फिल्म को डायरेक्ट किया है विष्णु शंकर बैलू और मूवी को प्रोड्यूस है राम कोमल गुप्ता ने।

फिल्म की कहानी

नई जनरेशन प्यार में यकीन रखती है और पुरानी जनरेशन परंपराओं में। नई जनरेशन प्यार करके शादी करना चाहते हैं और वही हमारी पुरानी शादी के बाद प्यार करने की नसीहत देती है। इन्हीं बातों पर केंद्रित है फिल्म लव मैरिज की कहानी।

अक्षरा सिंह और अमरेश का रिश्ता इनके घरवाले आपस में तय कर देते हैं। पर इस बात से नहीं अमरेश खुश है और नहीं अक्षरा। दोनों के दिल में लव मैरिज की आस है। दोनों अपनी इच्छा को अपनी निर्णय में बदल देते हैं, और इसका परिणाम यह होता है कि दोनों अपने शादी के दिन ही भाग जाते हैं।

Love Marriage New Bhojpuri Movie Trailer –

दोनों भाग कर पटना पहुंचते हैं। यहां दोनों की मुलाकात भी होती है। पर दोनों इस बात से अनजान है कि इन्हीं दोनों की शादी आपस में हो रही थी।

दोनों आस-पास ही रहते हैं। भेंट मुलाकात भी होते हैं। दोनों के बीच में नोकझोंक भी होती है और यह नोकझोंक जल्दी प्यार में बदल जाती है। दोनों एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करने लगते हैं और आगे की जिंदगी एक साथ जीने का निश्चय करते हैं।

दोनों लौट कर घर आते हैं। बड़ी नाराजगी के बावजूद भी, दोनों घर वाले अपने बच्चे को स्वीकार करते हैं। दोनों ही अपने घर में अपने प्यार के बारे में बताते हैं और साथ ही शादी करने की इच्छा व्यक्त करते हैं।

दोनों परिवार में लड़के लड़की का नाम जानते ही घोर विरोध होता है। कहते हैं जिनकी वजह से एक बार समाज में बेज्जती हो चुकी है। उनका चेहरा भी देखना मंजूर नहीं है।

दोनों परिवारों में साथ साथ निर्णय होता है की जल्द से जल्द इनकी शादी कहीं करवा देनी चाहिए। अक्षरा और अमरीश दोनों ही इस बात से दुःखी है। पर एक बार फिर से अपने घर वालों को दुःखी नहीं करना चाहते हैं। इसलिए उनकी इच्छा के सामने अपना सर झुका देते हैं।

अक्षरा अपने घर वालों की मर्जी से शादी करने के लिए तैयार हो जाती है और अक्षरा का शादी तय होती है अयाज खान से। अयाज खान वैसे तो बहुत बिगड़ा हुआ इंसान है। लेकिन करंट लगने की वजह से वह अच्छा बन गया है। डॉक्टर्स का कहना है कि यश को फिर से करंट लगा तो वह फिर से पहले जैसा हो जाएगा।

इधर अमरेश को पता चलता है की वह मां-बाप का असली औलाद नहीं है। गोद लिया गोद लिया हुआ बेटा है। अमरेश इस बात से बहुत ही इमोशनल हो जाता है। अमरीश पूरे परिवार का एहसान मंद हो जाता है।

वह किसी भी तरीके से इस परिवार को दुःख नहीं देना चाहता। उनकी हर इच्छा पूरी करना चाहता है। और इसीलिए उनकी पसंद की लड़की से शादी करने के लिए हां कर देता है।

दोनों परिवार में शादी की तैयारियां शुरू हो जाती है। इसी दौरान दोनों परिवारों को एहसास होता है कि बच्चों की खुशी में ही मेरी खुशी है। ऐसे में यहां शादी उनकी मर्जी से नहीं बल्कि बच्चों की मर्जी से होनी चाहिए। सब अक्षरा और अमरेश की शादी के लिए मन बना लेते हैं। 

वही अयाश का शादी अक्षरा के छोटी बहन से करने का प्लान बनाते हैं। पर तभी अयाज खान को करंट लगता है और वह वापस अपने असली रूप में आ जाता है। दबंगों सा बेहवार करने लगता है। अक्षरा से ही शादी की जिद करता है।

आखिर अक्षरा की शादी अयाश से होती है या अमरेश से। यह जानने के लिए आपको देखना पड़ेगा यह भोजपुरी मूवी लव मैरिज 2020। 

अभिनय (Acting)

बात अभिनय की करें तो अमरेश सिंह की अभिनय कौशल की और निखार की जरूरत है। अक्षरा सिंह का परफॉर्मेंस हमेशा की तरह खूबसूरत है। अवधेश मिश्रा और विनोद मिश्रा का काम सराहनीय है। दोनों के अभिनय ने इस फिल्म में जान डाल दी है।

लव मैरिज फिल्म का गाना

  • लव मैरिज रानी खुल्लम खुल्ला हो गई
  • चुरूर मुरूर खटिया
  • हमार जिया पिया पिया
  • नथिया चुने होठ ललिया हो
  • चप्पल चला के

फिल्म के गाने ठीक-ठाक है। फिल्म के गाने की खास बातें  फिल्म चाहिए गाने में फिल्म के सभी कलाकार एक साथ नजर आएंगे

निष्कर्ष (Conclusion)

डायरेक्टर विष्णु शंकर बैलू एक घरेलू कहानी को साफ-सुथरे से पेश करने का एक सराहनीय कार्य किया है। फिल्म के किरदारों को जीवंत करने का बेहतरीन प्रयास किया है। एक परवारिक कहानी में रोमांस,कॉमेडी और सिचुएशनल ड्रामा का मिलाजुला रूप आपके सामने है। इस फिल्म को हम देते हैं 3 स्टार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here